Tuesday, December 27, 2011

All over India (Including Foreign Countries) People comes in Road for Annaji's Support


All over India (Including Foreign Countries) People comes in Road for Annaji's Support
अन्ना हजारे जी को जन लोकपाल पर हर जगह देश में जबरदस्त समर्थन

See News -

अन्ना हजारे को अमेरिका-जापान में समर्थन

मुम्बई । एक प्रभावी लोकपाल विधेयक की मांग को लेकर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मंगलवार से मुम्बई में जहां अपने तीन दिनों के अनशन की शुरुआत की। वहीं, उनके समर्थन में अमेरिका और जापान में रहने वाले भारतीय भी उतर आए।
इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के कार्यकर्ताओं द्वारा आईएएनएस को भेजे गए ई-मेल संदेश के मुताबिक टोक्यो में भारतीयों और आईएसी के स्वयंसेवकों ने भारतीय राजदूत को एक ज्ञापन सौंपा और एक प्रभावी लोकपाल विधेयक की मांग की।
आईएसी के मुताबिक अन्ना हजारे के समर्थन में कई शहरों में के भारतीय अमेरिका के पश्चिमी तट पर एकत्र हुए।

आईएसी की संयोजकर्ताओं में से एक भैरवी दोशी ने भेजे गए एक संदेश में कहा कि विभिन्न शहरों से आए भारतीयों ने बैठकें की और एक प्रभावी लोकपाल के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया
News : http://www.deshbandhu.co.in/newsdetail/141286/1/20

***********************
अभिषेक बच्चन ने किया अन्ना के आंदोलन का समर्थन

लखनऊ।। बॉलिवुड ऐक्टर अभिषेक बच्चन ने कहा कि वे समाजसेवी अन्ना हजारे की तरह किसी अच्छे उद्देश्य के लिए काम करने वाले व्यक्ति को हमेशा समर्थन देंगे।

अपनी एक फिल्म के प्रचार के सिलसिले में लखनऊ आए अभिषेक ने अन्ना को समर्थन देने के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा कि वे ऐसे राष्ट्रहित के काम में लगे 'एक्स , वाई अथवा जेड' हर एक का समर्थन करेंगे।

उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि मंगलवार से मुम्बई में शुरू हो रहे अन्ना हजारे के अनशन के दौरान वह फिल्म नगरी में नहीं रह पाएंगे, क्योंकि उनके शूटिंग और फिल्म प्रचार के बहुत से कार्यक्रम लगे हुए हैं।

See Complete News Here : http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/11256973.cms

***********************

अनुपम खेर ने किया अन्‍ना का समर्थन

मुंबई : मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि सरकार का यह सोचना गलत है कि गांधीवादी अन्ना हजारे और उनके समर्थक थक जाएंगे तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई छोड़ देंगे।

खेर ने मुंबई के एमएमआरडीए मैदान में हजारे के अनशन के पहले दिन मंगलवार को कहा कि सरकार सोचती है कि अन्ना और हम थक जाएंगे तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह सोचना भी गलत है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन सरकार के विरोध में हैं।

खेर ने कहा कि जब एक सामाजिक कार्यकर्ता भ्रष्टाचार के खिलाफ बात करता है तो कहा जाता है कि वह सरकार के खिलाफ है। यह दुखद है। यह सच्चाई नहीं है।
See Complete News Here : Click Here

***********************

अन्ना समर्थकों ने घेरा केंद्रीय मंत्री पवन बंसल का घर

प्रमुख संवाददाता ॥ चंडीगढ़ : लोकसभा में जन लोकपाल को पारित करने की मांग को लेकर अन्ना समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के घर का घेराव कर प्रदर्शन किया। अन्ना समर्थकों और चंडीगढ़ पुलिस के बीच लुका-छिपी चलती रही और करीब 5 दर्जन अन्ना समर्थक शहर के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार कर लिए गए।
News Link : http://www.bhaskar.com/article/CHD-anna-supporters-did-gherao-of-pawan-bansal-s-house-2682389.html?HT2=
***********************************

अन्ना के समर्थन में दून में भी धरना

देहरादून। भ्रष्टाचार के विरुद्ध अन्ना की लड़ाई में दून भी साथ खड़ा हो गया है। अन्ना के भूख हड़ताल को समर्थन देते हुए दून में भी तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू हुआ। विभिन्न राजनीतिक दलों से भ्रष्ट राजनीतिज्ञों को प्रत्याशी नहीं बनाने की मांग की गई।
जन लोकपाल लागू करने की मांग को लेकर मंगलवार को मुंबई में जब अन्ना हजारे ने तीन दिवसीय भूख हड़ताल शुरू की। दून में भी पीपुल्स फोरम उत्तराखंड के बैनर तले विभिन्न जन संगठन, कर्मचारी संगठनों ने दीनदयाल उपाध्याय पार्क में तीन दिवसीय धरना शुरू कर दिया। धरने की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी और जेपी आंदोलन के अग्रणी नेता कुशलपाल सिंह ने और संचालन जगमोहन मेंहदीरत्ता ने किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार सशक्त लोकपाल बिल को लटकाना चाहती है। संसद के अंदर राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा देश की जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। उत्तराखंड में लागू लोकायुक्त विधेयक पर भी सवाल खड़ा किया गया और इसे पूरी तरह से राजनैतिक फायदे के लिए लाया गया विधेयक करार दिया गया।
See Complete News  : http://www.amarujala.com/state/Uttarakhand/47455-2.html
*********************************

अन्ना के समर्थन में जोधपुर में अनशन

जयपुर जागरण संवाद केंद्र। मजबूत लोकपाल विधेयक के लिए मंगलवार को मुंबई में अन्ना हजारे के अनशन पर बैठने के साथ ही उनके समर्थकों ने जोधपुर में अनशन शुरू कर दिया। डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के बाहर अनशन स्थल पर इंडिया अगेस्ट करप्शन के कार्यकर्ता अनशन बैठे।
See Complete News  : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/rajasthan/4_9_8690760.html
****************************
अन्ना के समर्थन में यूपी में जगह-जगह लोगों ने दिया धरना

लखनऊ।। जनलोकपाल बिल को लेकर मुंबई में अनशन कर रहे अन्ना हजारे के समर्थन में यूपी की राजधानी लखनऊ के साथ सोनिया-राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली-अमेठी में भी सैकड़ों लोगों ने अनशन शुरू कर दिया है। यूपी के अन्य बड़े-छोटे शहरों से भी इसी तरह की खबरें मिली हैं। मेरठ-मथुरा-आगरा एवं वेस्टर्न यूपी में भी माहौल के अन्नामय होने का समाचार है।

लखनऊ के झूलेलाल पार्क के अलावा विभिन्न चौराहों पर अन्ना समर्थक प्रदर्शन एवं मार्च निकाल रहे हैं। हजरतगंज के गांधी प्रतिमा पर मंगलवार को तमाम लोग अन्ना के पक्ष में एकत्र होकर जोशीले नारे लगाये। अमेठी में अन्ना कोर कमेटी के मेम्बर संजय सिंह जनलोकपाल बिल के समर्थन में धरने पर बैठे हैं
See Complete News Here : http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/11267870.cms
************************

अन्ना के समर्थन में चेन्नई में अनशन

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की प्रभावी लोकपाल विधेयक की मांग के समर्थन में यहां के राघवेंद्र कल्याण मंडपम में चल रहे अनशन कार्यक्रम में तीन साल की रसिका लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

रसिका इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) की चेन्नई इकाई के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ अपनी ऊंची आवाज में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रही है। संस्था की मीडिया समन्वयक बानू गोम्स ने बताया, ‘‘यह बच्ची 91 वर्षीय अप्पा इंद्रावल की पड़ पोती है। इंद्रावल यहां अनशन कर रहे सबसे उम्रदराज आंदोलनकारी हैं।
See Complete News Here : http://www.amarujala.com/national/nat-25-people-fast-in-Chennai-for-Hazare-20546.html
*******************************
अन्ना के समर्थन में निकाली गई कैंडल मार्च - Noida

सोमवार को सेक्टर-18 ट्रेडर्स असोसिएशन ने अन्ना के समर्थन में कैंडल मार्च निकाली। इसमें लगभग 200 लोगों ने हिस्सा लिया। दूसरी तरफ सेक्टर-62 के रेजिडेंट्स वेलफेयर असोसिएशन ने इंडिया अगेनस्ट करप्शन के सदस्यों के साथ मशाल जलूस निकाला। यह जलूस सेक्टर-62 के फोर्टिस हॉस्पिटल तक निकाला गया। इसमें लगभग 100 लोगों ने हिस्सा लिया। अन्ना के समर्थन में नोएडा में कई जगहों पर आज से अनशन की शुरुआत की जाएगी। इंडिया अगेनस्ट करप्शन से जुड़े यशपाल चौहान ने बताया कि सेक्टर-29 के गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर आज से अनशन शुरू किया जाएगा।
See Complete News here : http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/11259645.cms
***************************

अन्ना के समर्थन में बुलंद होगी आवाज - इलाहाबाद


जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : अन्ना हजारे के समर्थन में एक बार फिर से सड़क पर सैलाब देखने को मिलेगा। महिला, पुरुष, बच्चे और वृद्ध जनलोकपाल बिल के समर्थन मंगलवार से अलग-अलग स्थानों पर धरना देंगे। तो कई संगठनों की ओर से रैली निकालकर अन्ना का समर्थन किया जाएगा। इसमें इंडिया अगेंस्ट करप्शन, नेशनलिस्ट इंडियंस, अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद सहित अनेक संस्थाओं के पदाधिकारी शामिल होंगे।
अन्ना हजारे के आह्वान पर शहर में 27 दिसंबर से तीन दिवसीय प्रदर्शन किया जाएगा। इसको लेकर इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से सोमवार को व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया गया। वैसे अन्ना हजारे के हर आंदोलन में इलाहाबाद के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है। सड़कों में कई दिनों तक लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला था। शहर के लोगों में एक बार फिर से वैसा ही आत्मविश्वास व अन्ना के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है।
यहां-यहां होगा प्रदर्शन
मंगलवार से शहर के अलोपीबाग, करबला, बलुआघाट, कचहरी, कोठापारचा, झलवा, चंद्रलोक चौराहा, अल्लापुर सहित अनेक मुहल्लों में सभा का आयोजन किया गया है। सबसे बड़ा प्रदर्शन कचहरी टेम्पो स्टैंड पर 11 बजे से शुरू होगा। वहीं सुभाष चौराहा पर भी प्रदर्शन किया जाएगा।
जेल जाने को सैकड़ों तैयार
अन्ना हजारे के आह्वान पर जेल जाने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसको लेकर इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से पंजीकरण शुरू कर दिया गया है। कुछ ही दिनों में शहर में 11 सौ लोगों ने जेल जाने के लिए अपना पंजीकरण कराया है। संगठन की ओर से पंजीयन के लिए 07303150500 नंबर जारी किया गया है। इसमें डायल करने पर धरना कहां हो रहा है इसकी जानकारी मिलने के साथ जेल भरो आंदोलन के लिए पंजीयन भी किया जाएगा।

See Complete News Here : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/uttarpradesh/4_1_8685367.html
********************************

भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना समर्थकों की ललकार

इलाहाबाद। मजबूत जन लोकपाल के समर्थन और भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना समर्थकों ने सीधा मोर्चा खोल दिया है। अन्ना के समर्थन में इलाहाबादी भी सड़क पर उतर चुके हैं। मंगलवार से कचहरी, सिविल लाइंस समेत कई स्थानों पर उपवास और धरना सेतीन दिनी कार्यक्रम शुरू हुए। वाहन जुलूस भी निकाले गए। जनता का ध्यान खींचने के लिए लोगों ने तरह-तरह के नारे भी लिख रखे थे।
0 कचहरी : इंडिया अगेंस्ट करप्शन की अगुवाई में कचहरी टैंपों स्टैंड पर अनशन शुरू किया गया। इसमें संकल्प पारित किया गया कि जन लोकपाल बिल पारित न होने तक आंदोलन चलेगा। दृगेश चंद्र शुक्ला, डॉ अरविंद त्रिपाठी, श्याम सुंदर सिंह पटेल, उर्मिला देवी, प्रेम सिंह पहाड़ी, कुसुमलता आर्या, कमलेश पटेल, सीमा देवी, सतपाल और आकाश अग्रवाल अनशन पर बैठे। क्रमिक अनशन पर तीन दर्जन से ज्यादा लोग रहे। दिन में लोग पहुंच कर अन्ना का समर्थन जताते रहे। अनशन स्थल पर जेल जाने के लिए 250 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। अब तक 1600 लोग इस सूची में शामिल हो चुके हैं। हिन्दू हॉस्टल चौराहे पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा के पास इविवि के विद्यार्थियों ने अनशन शुरू किया गया। इसमें प्रमोद शर्मा, अमरेंदुर सिंह, बृजेश शुक्ला, मनमोहन सिंह, पदमपाणि दीक्षित, अजय यादव, कौशल त्रिपाठी आदि शामिल रहे। नेशनलिस्ट इंडियन के राजेंद्र कुमार मिश्र समर्थकों के साथ उपवास पर बैठे। भारत बनाम भ्रष्टाचार, आदर्श शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, सर्व युवा व्यापार मंडल प्रयाग, चित्रांश यूथ ब्रिगेड, ऑल इंडिया यूनाइटेड मुस्लिम मोर्चा, वीर सेनानी पूर्व सैनिक कल्याण समिति के प्रतिनिधि भी इसमें पहुंचे।
See Complete News Here : Click here
***********************************

No comments:

Post a Comment